नकली स्कूल से गिर रहा है शिक्षा का स्तर




नकली स्कूल से गिर रहा है शिक्षा का स्तर
नकली स्कूलों से गिर रहा शिक्षा का स्तर, की जाए कार्रवाई हालत ये है कि अधिकारियों के पास गैर मान्यताप्राप्त स्कूलों के बारे में कोई जानकारी मांगने पर जवाब भी नहीं होता वरिष्ठ नागरिक कल्याण संस्था ने बैठक करके फर्जी स्कूलों से शिक्षा का स्तर गिरने पर चिंता जताई. संस्था के प्रदेश अध्यक्ष कुमार महेंद्र सक्सेना ने कहा कि इस मामले पर सभी अफसर खामोश हैं..

बरेली भर्ती के क्षेत्र अंतर्गत सेना में भर्ती रैली दो मई से शुरू होगी
. इसके लिए सेना ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठकर व्यापक रणनीति तय कर ली है. उम्मीद की जा रही है कि प्रतिदिन की भर्ती में आठ से दस हजार अभ्यर्थियों की भीड़ शहर में पहंुचेगी. अभ्यर्थियों को भरतौल रेंज पर सुबह चार बजे से नौ बजे तक टोकन बांटे जाएंगे. इस बार की भर्ती में बरेली समेत प्रदेश 12 के जिलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे. बरेली जिले के अभ्यर्थियों के लिए इस बार दो दिन तय किए गए हैं. इसके अलावा भर्ती में एक दिन पूर्व सैनिकों के लिए भी रखा गया है. रिटायर्ड को छोड़कर शोल्जर जीडी में 17.5 से 21 साल और अन्य पदों पर 17.5 से 23 साल तक के युवा भाग ले सकेंगे. तिथिवार कार्यक्रम दो मई: हरदोई जिले के शोल्जर जीडी, शोल्जर क्लर्क, शोल्जर क्लर्क टेक्नीशियन, नर्सिग असिस्टेंट और शोल्जर ट्रेडमैन के भर्ती आयोजित होगी. तीन मई: शाहजहांपुर जिले के शोल्जर जीडी, शोल्जर क्लर्क, शोल्जर क्लर्क टेक्नीशियन, नर्सिग असिस्टेंट और शोल्जर ट्रेडमैन की भर्ती आयोजित होगी. चार मई: बरेली जिले की तहसील बरेली, फरीदपुर बहेड़ी के शोल्जर जीडी, शोल्जर क्लर्क, शोल्जर क्लर्क टेक्नीशियन, नर्सिग असिस्टेंट और शोल्जर ट्रेडमैन के भर्ती आयोजित होगी. पांच मई: बरेली जिले की तहसील नवाबगंज, मीरगंज आंवला के शोल्जर जीडी, शोल्जर क्लर्क, शोल्जर क्लर्क टेक्नीशियन, नर्सिग असिस्टेंट और शोल्जर ट्रेडमैन के भर्ती आयोजित होगी. छह मई: संभल जिले के शोल्जर जीडी, शोल्जर क्लर्क, शोल्जर क्लर्क टेक्नीशियन, नर्सिग असिस्टेंट. इसके अलावा संभल, बलरामपुर और सीतापुर के सिर्फ शोल्जर ट्रेडमैन. इसी दिन की भर्ती 48 में साल से कम अथवा उम्र रिटायरमेंट की पांच साल से कम अवधि वाले संभल, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, बलरामपुर, बदायूं, फर्रुखाबाद, पीलीभीत, बहराइच, श्रा वस्ती एवं लखीमपुर खीरी के पूर्व सैनिक भाग ले सकेंगे

भर्ती रेलकर्मी लापता रेलवे अस्पताल से

बरेली: इज्जतनगर मंडल चिकित्सालय में भर्ती रेलवे कर्मचारी रहस्यमय हालात में लापता हो गया. मामले की शिकायत थाना इज्जतनगर में की गई है. वर्कशाप में सीनियर टेकि एक शियन 59 वर्षीय गंगा प्रसाद रोड नौ मार्च को घर में गिरकर घायल हो गए. उन्हें इज्जतनगर मंडल चिकित्सालय में भर्ती करा दिया गया. शुक्रवार रात अचानक वह अस्पताल से गायब हो गए. मामले की जानकारी होने पर अस्पताल प्रबंधन में खलबली मच गई. गंगा प्रसाद की सूचना इज्जतनगर थाने भेजी गई तो पुलिस ने मेमो लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद जब मेमो आरपीएफ के माध्यम से पहुंचा तो उसे जीडी में दर्ज कर लिया गया.

रिपोर्टर:- संदीप चंद्रा
बरेली 

No comments:

Post a Comment