अरविंद केजरीवाल आर पार के मूड में...................



नई दिल्ली। दिल्ली में बिजली के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल आर पार के मूड में हैं। एक मजदूर की बिजली काट दिए जाने के बाद इसके विरोध में उसका बिजली कनेक्शन जोड़ने के लिए केजरीवाल खानपुर पहुंच चुके हैं।
केजरीवाल के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी हैं। केजरीवाल के मुताबिक बिजली के मामले में सरकार और बिजली कंपनियां मनमानी कर रही हैं। शुक्रवार को खानपुर में एक मजदूर के घर की बिजली काट दी गई थी क्योंकि बिजली कंपनी ने उस मजदूर को अगस्त और सितंबर का जो बिल भेजा था , वह 15 हजार रुपये 
का था। केजरीवाल ने इस बिल को गलत बताकर उसका विरोध करने का फैसला किया था। उन्होंने दिल्ली सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि अगर सरकार रोक सकती है, तो रोक ले।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों बढ़ी बिजली की कीमतों के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। केजरीवाल ने दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग यानी डीइआरसी के पूर्व चेयरमैन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि निजी बिजली कंपनियां पहले से मुनाफे में हैं और इसके बावजूद सरकार उन्हें लाभ पहुंचाने में लगी है। उन्होंने शीला सरकार पर वार करते हुए कहा था कि वो बिजली के रेट कम करवा के दम लेंगे। उधर, बिजली को लेकर दिल्ली सरकार आरडब्लू से लेकर बीजेपी तक के निशाने पर है।
बीजेपी ने शीला सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार की बिजली कंपनियों से सांठगांठ है, जिसकी वजह से वो उन्हें मुनाफा पहुंचा रही है।इस बीच दिल्ली में बिजली कीमतों के स्लैब को लेकर 8 अक्टूबर को डीइआरसी में सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि इसमें बिजली के रेट में बदलाव हो सकता है।

No comments:

Post a Comment